Gas Cylinder Price: क्या है आज LPG सिलेंडर की कीमत, घर बैठे पता करें LPG सिलेंडर का रेट, जानिए कैसे

By News Desk

Gas Cylinder Price: क्या है आज LPG सिलेंडर की कीमत, घर बैठे पता करें LPG सिलेंडर का रेट, जानिए कैसे

Gas Cylinder Price: गैस सिलेंडर खरीदते समय क्या आप कभी यह सोचते हैं कि क्या आप इसकी सही कीमत दे रहें हैं? अकसर कई लोग जानकारी पता ना होने के कारण मूल्य से भी अधिक भुगतान कर देते हैं। ऐसी स्थिति में कई बार गरीब लोग भी फंस जाते हैं जिस कारण उन्हें नुकसान हो जाता है और वे अपने आप पर पछताने लगते हैं। इसलिए आज से ध्यान रखें यदि आप LPG सिलेंडर ले रहें हैं तो पहले इसकी असली कीमत जाने ताकि आप ठगी का शिकार ना हो सके। तो चलिए जानते हैं LPG सिलेंडर के असली रेट के बारे में……

यह भी पढ़ें- बिना एड्रेस प्रूफ के भी पाएं LPG गैस सिलेंडर?जानिए कैसे

घर बैठे पता करें LPG सिलेंडर का रेट, जानिए कैसे

1. आजकल लोग मिट्टी के चूल्हे के बजाय गैस के चूल्हे का उपयोग कर रहें हैं। गैस सिलेंडर में एलपीजी गैस भरी होती है जिससे आप आसानी से खाना बना पाते हैं। यह इस्तेमाल तथा भराने में भी आसान होता है।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

2. गैस सिलेंडर की कीमत की बात करें तो यह सदैव एक समान नहीं रहते हैं यह समय-समय पर बढ़ते और घटते रहते हैं। वर्ष भर के कुछ महीनों के पश्चात सरकार गैस सिलेंडरों के मूल्य में बढ़ोतरी कर देती है। लेकिन कभी इसका कम भी किया जाता है।

3. लेकिन कई बार लोगों को LPG सिलेंडर के सही मूल्य की जानकारी मालूम नहीं होती है जिस कारण वे लोगों को अधिक कीमत दें देते हैं। इसलिए आपको यह जानकारी जाननी आवश्यक है की आपके आसपास एलपीजी सिलेंडरों के आधिकारिक मूल्य क्या हैं।

Also Read

LPG Gas Cylinder: 3 आसान तरीकों से करें सिंगल सिलेंडर को डबल में अपग्रेड

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

4. इसके लिए उपभोक्ता को सर्वप्रथम इंडियन ऑयल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना आवश्यक है। इस दिए हुए लिंक https:/www.iocl.com/pages/indane-cooking-gas- overview के माध्यम से आप लोकल डीलर का पता कर सकते हैं।

5. क्लिक करते ही आपके सामने वेबसाइट का होम पेज खुलकर आएगा इसमें आपको दो विकल्प दिखाई देंगे। इसमें से एक ऑप्शन में आपको कैटेगरी सिलेक्ट करनी है। तथा दूसरे विकल्प में आपको अपने एरिया का पिन कोड दर्ज करना है।

6. एरिया का पिन कोड दर्ज करने के पश्चात आपकी स्क्रीन पर मौजूद सभी लोकल डीलर्स आ जाएंगे। यहाँ पर अब आप देख सकते हैं, जो भी आपका डीलर है उसके कॉन्टेक्ट नंबर के साथ सभी जानकारी आपको दिखाई देगी। अब आप उनसे संपर्क करके सही कीमतों की डिटेल्स प्राप्त कर सकते हैं।

Also ReadBharat Gas Price: भारत गैस सिलेंडर प्राइस आज

Bharat Gas Price: भारत गैस सिलेंडर प्राइस आज

Related Articles

Leave a Comment

हमारे Whatsaap चैनल से जुड़ें