LPG Gas Cylinder Subsidy: MP सरकार ने उपभोक्ताओं के खाते मे जमा किये पूरे 60 करोड़ रुपये की Subsidy, जाने नया अपडेट

By News Desk

यदि आप मध्यप्रदेश राज्य के निवासी है तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी है, जिन भी नागरिकों को अपनी सब्सिडी के पैसों का इंतजार था वो अब खत्म हो चुका है. जानकारी के मुताबिक, गहलोत सरकार ने LPG गैस सिलेंडर सब्सिडी के लिए पूरे ₹ 60 करोड़ जारी कर दिए हैं, इस सब्सिडी की राशि को सीधे लाभार्थियों के बैंक खातों में जमा कर दिया जाएगा. इस आर्टिकल में हम आपको सब्सिडी से जुड़ी सभी जानकारी प्रदान करने वाले है और अधिक जानकारी के लिए आप अपने गैस सिलेंडर केंद्र या राज्य सरकार की वेबसाइट पर जा सकते है.

LPG Gas Cylinder Subsidy: MP सरकार ने उपभोक्ताओं के खाते मे जमा किये पूरे 60 करोड़ रुपये की Subsidy, जाने नया अपडेट
LPG Gas Cylinder Subsidy

MP सरकार ने जारी की 60 करोड़ की LPG गैस सब्सिडी

राज्य के वे सभी उपभोक्ता जो सब्सिडी धारक है उनके लिए गहलोत सरकार ने 60 करोड़ की LPG गैस सिलेंडर सब्सिडी जारी कर दी है। यह राशि सीधे लाभार्थियों के बैंक खातों में जमा की जा रही है। आपको बता दें की इस सब्सिडी राशि का लाभ सभी एलपीजी धारकों को मिलेगा, हालांकि  सब्सिडी की राशि प्रति सिलेंडर अलग -अलग हो सकती है क्योंकि ये राशि सरकार द्वारा निर्धारित दरों पर आधारित होती है।

14 लाख लाभार्थियों को मिला 60 करोड़ रुपए सब्सिडी का लाभ

मध्यप्रदेश के गहलोत सरकार ने ऐलान किया है कि राज्य के 14 लाख LPG गैस सिलेंडर उपभोक्ताओं को 60 करोड़ रुपए की सब्सिडी दी जाएगी. इस धनराशि को सीधे लाभार्थियों के बैंक खाते में जमा कर दिया जाएगा. सब्सिडी की सुविधा मिलने से राज्य के गरीब और जरूरतमंद परिवारों को सस्ती दरों पर LPG गैस उपलब्ध होगा.

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp
Also ReadLPG Cylinder Booking Tips: ऐसे करें बुकिंग सस्ते में मिलेगा गैस सिलेंडर

LPG Cylinder Booking Tips: ऐसे करें बुकिंग सस्ते में मिलेगा गैस सिलेंडर

मध्य प्रदेश में LPG Gas Cylinder 500 रूपए में

MP सरकार ने राज्य के नागरिकों को आर्थिक सहायता देने हेतु LPG Gas Cylinder Subsidy के तहत राज्य के सभी लाभार्थियों को साल के पूरे 12 महीने केवल 500 रूपये में LPG Gas Cylinder देने का ऐलान किया है। यह योजना पूरे साल चलेगी, ताकि आप सस्ती गैस का लाभ उठा सकें. राज्य के उपभोक्ताओं को सस्ती गैस प्रदान करने से गरीब परिवारों को काफी मदद मिलेगी और इसके अलावा उनके जीवन स्तर में अच्छा सुधार भी होगा.

Also Readप्रधानमंत्री उज्ज्वला 2.0 के तहत लाखों महिलाओ को मिलेगा मुफ्त गैस कनेक्शन, जानिए पात्रता और आवेदन

प्रधानमंत्री उज्ज्वला 2.0 के तहत लाखों महिलाओ को मिलेगा मुफ्त गैस कनेक्शन, जानिए पात्रता और आवेदन

Related Articles

Leave a Comment

हमारे Whatsaap चैनल से जुड़ें