LPG Price Hike: 1 अगस्त की सुबह लगा बड़ा झटका! महंगा हो गया LPG सिलेंडर, नई दरें आज से ही लागू

By My Gas Connection

LPG Price Hike: 1 अगस्त की सुबह लगा बड़ा झटका! महंगा हो गया LPG सिलेंडर, नई दरें आज से ही लागू

LPG Gas Cylinder Price Hike: आज 1 अगस्त से नए महीने की शुरुआत के साथ कई चीजों में बदलाव के ऐलान हुए हैं। इनमें LPG सिलेंडर की कीमतों में बदलाव की घोषणा भी शामिल है। सरकारी ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (OMCs) ने बताया कि LPG सिलेंडर की कीमतों में वृद्धि की गई है। बता दें कि पिछले महीने कीमतों में कटौती की गई थी। इसके अलावा, जेट फ्यूल की कीमतें भी बढ़ा दी गई हैं। ये नई दरें आज से लागू हो गई हैं।

महंगा हुआ LPG सिलेंडर!

ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने कहा कि 1 अगस्त से कमर्शियल LPG सिलेंडर की कीमतों में बदलाव किया गया है। इसके तहत 19 किलोग्राम वाले सिलेंडर की कीमतों में 6.5 रुपए की मामूली बढ़ोतरी की गई है। नई दरें आज से ही लागू हो गई हैं। कमर्शियल सिलेंडर का उपयोग बड़े स्तर पर कारोबारी क्षेत्र में होता है, जिसमें होटल, रेस्टोरेंट समेत अन्य शामिल हैं। इससे पहले 1 जुलाई को 19 किलोग्राम सिलेंडर को 30 रुपए तक सस्ता किया गया था। हालांकि, घरेलू LPG सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

मेट्रो शहरों में कमर्शियल LPG के भाव

शहरकीमत (₹/सिलेंडर)
दिल्ली1652.50
कोलकाता1764.50
मुंबई1605
चेन्नई1817

जेट फ्यूल की कीमतों में भी वृद्धि

मानसून के सीजन में मौसमी समस्या का सामना कर रही एयरलाइन कंपनियों को OMCs ने एक और झटका दिया है। जेट फ्यूल की कीमतों में भी वृद्धि की गई है। इसके तहत दाम में 3006.71 रुपए प्रति किलो लीटर की बढ़ोतरी की गई है। नई दरें आज से ही लागू हो गई हैं।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

इससे पहले 1 जून को जेट फ्यूल की कीमतों को सस्ता किया गया था, जब दाम में 6673.87 प्रति किलो लीटर की कटौती की गई थी। मई में कीमतें 749.25 प्रति किलो लीटर बढ़ी थीं, अप्रैल में 502.91 रुपए सस्ता हुआ था, जबकि मार्च में 624.37 रुपए प्रति किलो लीटर दाम बढ़े थे।

Also ReadLPG Cylinder: एलपीजी सिलेंडर से गैस चोरी पर लगने वाली है लगाम, क्यूआर कोड से लैस होगा आपका घरेलू गैस सिलेंडर

LPG Cylinder: एलपीजी सिलेंडर से गैस चोरी पर लगने वाली है लगाम, क्यूआर कोड से लैस होगा आपका घरेलू गैस सिलेंडर

1 अगस्त से LPG और जेट फ्यूल की कीमतों में हुई बढ़ोतरी आम जनता और कारोबारियों दोनों के लिए एक बड़ा झटका है। नई दरों के लागू होने से घरेलू और व्यावसायिक उपयोगकर्ताओं को अब अधिक कीमत चुकानी होगी।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

Also ReadLPG Price Cut: मोदी सरकार ने दी बड़ी खुशखबरी, चुनाव रिजल्ट से पहले 1 जून से सस्ता किया एलपीजी गैस सिलेंडर

LPG Price Cut: मोदी सरकार ने दी बड़ी खुशखबरी, चुनाव रिजल्ट से पहले 1 जून से सस्ता किया एलपीजी गैस सिलेंडर

Related Articles

Leave a Comment

हमारे Whatsaap चैनल से जुड़ें