LPG सिलेंडर की खरीदारी को मची लूट, 300 रुपये सस्ते में ऑफर का उठाएं फायदा, जानें डिटेल

By My Gas Connection

LPG सिलेंडर की खरीदारी को मची लूट, 300 रुपये सस्ते में ऑफर का उठाएं फायदा, जानें डिटेल

लोकसभा चुनाव के बाद भी गैस सिलेंडर (Gas Cylinder) पर ग्राहकों को सब्सिडी (Subsidy) का लाभ जारी है, जिससे लोगों के चेहरे पर खुशी देखी जा सकती है। अगर आप भी महंगाई से परेशान हैं, तो पीएम उज्जवला योजना (PM Ujjwala Yojana) के तहत एलपीजी सिलेंडर (LPG Cylinder) की खरीदारी सस्ते में कर सकते हैं। राज्यों में गैस सिलेंडर के रेट टैक्स (Tax) के हिसाब से अलग-अलग हैं, लेकिन आमतौर पर यह 800 से 840 रुपये के बीच में उपलब्ध है।

उज्जवला योजना का लाभ

अगर आपका नाम पीएम उज्जवला योजना की लिस्ट में है, तो आप इसे 300 रुपये सस्ते में खरीदकर घर ला सकते हैं। इससे ग्राहकों में काफी उत्साह है। अगर आपने गैस सिलेंडर की खरीदारी में देरी की, तो आपको पछताना पड़ सकता है क्योंकि आगामी दिनों में इसके दाम भी बढ़ सकते हैं। इसलिए जरूरी है कि आप गैस सिलेंडर पर मिल रही सब्सिडी का फायदा उठाएं।

सब्सिडी का लाभ

भारतीय बाजारों में आप LPG सिलेंडर को बहुत ही सस्ते में खरीद सकते हैं। घरेलू LPG सिलेंडर की कीमत 840 रुपये तक है, लेकिन इसमें सब्सिडी शामिल नहीं है। अगर इसमें 300 रुपये की सब्सिडी निकाल दी जाए, तो आप 540 रुपये तक में LPG सिलेंडर खरीद सकते हैं और पैसों की बचत कर सकते हैं। सिलेंडर की एजेंसी पर आपको पूरी कीमत जमा करनी होती है, लेकिन कुछ दिन बाद सरकार आपके अकाउंट में सब्सिडी के पैसे जमा कर देती है।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp
Also Read634 रुपये में गैस सिलेंडर, क्या है खासियत, कैसे ले सकते हैं कनेक्शन

634 रुपये में गैस सिलेंडर, क्या है खासियत, कैसे ले सकते हैं कनेक्शन

बीते तीन महीने से LPG सिलेंडर के दाम में किसी तरह का बदलाव नहीं हुआ है। इस स्थिरता ने ग्राहकों को राहत दी है और वे सब्सिडी का पूरा लाभ उठा सकते हैं। इसलिए जरूरी है कि आप LPG सिलेंडर की खरीदारी का मौका न गंवाएं।

महंगे हो सकते हैं LPG सिलेंडर

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आगामी दिनों में LPG सिलेंडर के दाम बढ़ सकते हैं, जिससे आपकी जेब पर असर पड़ सकता है। उम्मीद है कि कुछ दिनों बाद घरेलू LPG सिलेंडर की कीमत में करीब 100 रुपये का इजाफा हो सकता है। अगर ऐसा हुआ तो गैस सिलेंडर का भाव 940 रुपये तक हो सकता है, जिससे आम लोगों की जेब पर महंगाई का बोझ बढ़ जाएगा।

Also Readक्या पत्नी और पति के दो गैस कनेक्शन हो सकते हैं

क्या पत्नी और पति के दो गैस कनेक्शन हो सकते हैं

Related Articles

Leave a Comment

हमारे Whatsaap चैनल से जुड़ें