उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को मिलेंगे 2 मुफ्त गैस सिलेंडर, करना होगा ये काम

By My Gas Connection

अगर आप उज्ज्वला योजना के लाभार्थी हैं, इस दिवाली पर, प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के लाभार्थियों को दो मुफ्त गैस सिलेंडर का तोहफा मिलेगा। योगी सरकार ने एक बड़े फैसले के तहत योजना के लाभार्थियों को निशुल्क गैस सिलेंडर देने का निर्णय लिया है। बता दें, इसका लाभ उन 1 करोड़ 75 लाख लोगों को मिलेगा जो इस योजना से जुड़े हुए हैं। ये खबर सुनकर खुशी की लहर दौड़ गई होगी। जी हां, योगी सरकार ने तय किया है कि दिवाली और होली पर एक-एक मुफ्त सिलेंडर दिया जाएगा।

दिवाली और होली पर उत्तरप्रदेश सरकार ने दो मुफ्त एलपीजी गैस सिलेंडर देने का आदेश जारी कर दिया है, मुफ़्त सिलेंडर इसी महीने से मिलना शुरू हो जाएगा।

उज्जवला योजना के लाभार्थियों को मुफ्त सिलेंडर, करना होगा ये काम
उज्जवला योजना के लाभार्थियों को मुफ्त सिलेंडर, करना होगा ये काम

ये खबर भी देखें: LPG Price Hike: दिवाली से पहले LPG सिलेंडर हुआ महंगा, जानें कितने बढ़े दाम?

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

मुफ्त सिलेंडर के लिए करना होगा ये काम

मुफ्त सिलेंडर का लाभ उठाने के लिए एक जरूरी काम आपको यह करना होगा कि आपके बैंक खाता आपके आधार कार्ड से लिंक हो। प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के अंतर्गत आधार कैश ट्रान्सफर कम्प्लाइन्ट (ACTC) वाले लाभार्थी मुफ्त सिलेंडर का फायदा पाएंगे, लेकिन जो लाभार्थी उज्ज्वला योजना के वो लाभार्थी जिन्होंने आधार को बैंक खाते से लिंक नहीं करवाया है, उन्हें पहले आधार को लिंक करवाना होगा।

सिलेंडर के लिए करना होगा भुगतान, फिर खाते में आएंगे पैसे वापस

मुफ्त सिलेंडर के लिए आपको बस इतना करना होगा कि सिलेंडर खरीदते समय सिलेंडर का पूरा भुगतान करना है, और फिर सरकार उस राशि को आपके बैंक खाते में वापस भेज देगी। जिनका आधार बैंक से लिंक है उनके लिए तो यह और भी आसान है। जो अभी तक लिंक नहीं किए हैं, वह भी जल्दी करें ताकि इस सुविधा का लाभ उठा सकें। फिलहाल उज्जवला योजना में 156 रुपये की सब्सिडी मिल रही है।

कब कब मिलेगा मुफ़्त सिलेंडर

उज्जवला योजना के लाभार्थियों को पहला मुफ्त सिलेंडर एक सिलेंडर नवंबर से दिसंबर महीने में और दूसरा सिलेंडर जनवरी से मार्च में होली के लिए ले सकते हैं। सिलेंडर लेने के बाद लाभार्थियों को आधार बेस पेमेंट के माध्यम से पैसा वापस भेज दिया जाएगा

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

अब जब त्योहारों की तैयारी शुरू हो चुकी है, तो इस योजना का लाभ उठाने में देर न करें। अपने आधार कार्ड को बैंक से लिंक करें और इस सुविधा का आनंद लें।

Related Articles

हमारे Whatsaap चैनल से जुड़ें