LPG Cylinder Helpline Number: घर में है LPG सिलेंडर, तो जरूर सेव करके रखें ये नंबर

By My Gas Connection

वर्तमान समय में प्रत्येक घर-घर में रसोई LPG सिलेंडर का इस्तेमाल हो रहा है। लेकिन कई बार लोग सिलेंडर से संबंधी कई आवश्यक जानकारी को नहीं ले पाते है और न ही सही तरीके से रिपोर्ट कर पाते है। इसलिए सभी ग्राहकों को सही जानकारी मिल सकें उसके लिए ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने कई नंबर जारी किए है। ताकि ग्राहक को किसी भी प्रकार की समस्या आने पर वह उन नंबरों पर संपर्क करके अपनी समस्या का हल निकाल सकें।

आज के समय में करोड़ों लोग गैस सिलेंडर का उपयोग कर रहे है, लेकिन कई बार सिलेंडर में दिक्कत आने पर हम उसकी शिकायत नहीं कर पाते है। अगर आप भी एक उपभोक्ता है तो ये जानकारी आपके लिए बेहतरीन है . ऑयल LPG इमरजेंसी कंपनियों ने ग्राहकों की समस्या का निपटान करने के लिए LPG Emergency Helpline Number) सेवा ‘1906’ शुरू की हुई है, जो कि 24 घंटे उपलब्ध रहेगी। गैस सिलेंडर संबंधी किसी भी प्रकार की शिकायत का समाधान देने के लिए ये नंबर हमेशा उपलब्ध हैं। ये सेवा हिंदी और अंग्रेजी के साथ असमिया भाषा, बंगाली, गुजराती, कन्नड़, मराठी, मलयालम, उड़िया, तमिल और तेलुगु में भी उपलब्ध है।

LPG Cylinder Helpline Number

  • यदि आप इंडियन ऑयल मार्केटिंग लिमिटेड के उपभोक्ता है तो आप इस नंबर 1800-2333-555 पर शिकायत दर्ज कर सकते है। इसके अतिरिक्त ग्राहक कंपनी की ऑफिसियल वेबसाइट iocl.com/pages/BusinessEnquiry पर जाकर भी सिलेंडर संबंधी शिकायत कर सकते है।
  • भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड के ग्राहक टोल फ्री नंबर 1800224344 पर कॉल करके अपनी समस्या बता सकते हैं। इसके अलावा आपके लिए 155233 नंबर भी उपलब्ध है। आप कंपनी की वेबसाइट https://www.bharatpetroleum.in/enquiry-gas.aspx पर जाकर भी ऑनलाइन शिकायत कर सकते है।
  • हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड के सभी उपभोक्ता कंपनी के हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर सकते है और अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए कम्पनी की आधिकारिक वेबसाइट [email protected] और https://www.hindustanpetroleum.com/contactus पर जा सकते है।

Related Articles

हमारे Whatsaap चैनल से जुड़ें