LPG Gas Cylinder Delivery: सुबह या शाम, जब चाहें मंगाएं गैस सिलेंडर! जानिए कैसे

By My Gas Connection

LPG Gas Cylinder Delivery: सुबह या शाम, जब चाहें मंगाएं गैस सिलेंडर! जानिए कैसे
LPG Gas Cylinder Delivery

LPG Gas Cylinder Delivery: एलपीजी सिलेंडर का इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों के लिए एक खुशखबरी है. आज के समय में होम डिलीवरी करना बहुत आसान हो गया है, इतना ही नहीं अब आप अपने अनुसार किसी भी समय सिलेंडर की टाइमिंग बुक कर सकते है. ये सुविधा उन लोगों के लिए बहुत खास है जो काम के दौरान अधिकतम घर से बाहर ही रहते है. ऐसे में उन्हें सिलेंडर भरना मुश्किल हो जाता है. इसलिए इंडियन ऑयल कंपनी ने ग्राहकों को पसंदीदा समय चुनने की सुविधा दी है.

पहले नया सिलेंडर लेने के लिए 4-5 दिन पहले बुकिंग करवानी पड़ती थी, लेकिन अब आप एक कॉल करके ही एक दिन सिलेंडर मंगवा सकते है. हालांकि इसके लिए आपको Extra Charge करना होगा.

कैसे मिलेगा तुरंत नया सिलेंडर

गैस कंपनियों ने ग्राहकों को अपने पसंदीदा समय पर सिलेंडर डिलीवरी करने का बेहतरीन ऑप्शन दिया है. जिससे उन्हें समय पर सिलेंडर भी मिल जाएं और वो उसका इस्तेमाल भी कर सकें. इस Services का नाम है प्रीफेयर्ड टाइम डिलिवरी सिस्टम (Preferred Time Delivery System). इस सुविधा की मदद से आप जब चाहे अपने घर पर सिलेंडर मंगवा सकते है. यानी कि जब आप अपने काम से एक दाम फ्री हो और घर पर ही मौजूद हो तभी सिलेंडर पहुंच जाएगा.

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

इसे भी पढ़े : भारत में गैस एजेंसी लेने की क्या प्रक्रिया है और इसमें कितना खर्च आता है?

सुबह या शाम, जब चाहें मंगाएं गैस सिलेंडर

इस खास सुविधा से आप केवल दिन ही नहीं बल्कि अपने समय के अनुसार टाइम स्लॉट चुन सकते है. लेकिन इसके लिए आपको एक्स्ट्रा चार्ज पे करना होगा, ये चार्ज अधिक नहीं होगा. इस सुविधा का लाभ लेने के लिए आप इंडेन की वेबसाइट, ऐप या टोल फ्री नंबर पर संपर्क करके अपनी पसंदीदा टाइम स्लॉट चुन सकते है. आपके चुके हुए समय पर सिलेंडर आपके घर पर आ जाएगा. इस सुविधा से आपको सिलेंडर का इंतजार नहीं करना होगा और बार -बार गैस एजेंसी जाने की आवश्यकता भी नहीं होगी.

पोर्टल पर कौन-कौन से स्लॉट उपलब्ध है?

  • सोमवार -रविवार : सुबह 8 बजे से 11 बजे तक
  • सोमवार -रविवार : सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक
  • सोमवार -रविवार : दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक
  • सोमवार -शुक्रवार : शाम 6 बजे से 8 बजे तक

अगर आपको शनिवार और रविवार को डिलीवरी चाहिए तो सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक का कोई भी समय चुन सकते है.

Extra Charge कितना लगेगा?

सोमवार -शुक्रवार में सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक का समय चुनने पर मात्र 25 रुपये और सुबह 8 बजे से पहले लेने पर 50 रुपये चार्ज लगेगा. अगर आप सोमवार -शुक्रवार में शाम 6 बजे से रात 8 बजे तक का स्लॉट चुनते है तो 50 रुपये देने होंगे और इसी तरह शनिवार और रविवार को सुबह 8 बजे से लेकर शाम 6 तक सिलेंडर डिलीवरी पर 25 रुपए लगेंगे।

Related Articles

हमारे Whatsaap चैनल से जुड़ें