छोटा सिलेंडर, बड़ा फायदा! जरूरत है कम, तो लें 5 किलो वाला गैस सिलेंडर! जानिए कैसे लें

By My Gas Connection

जैसा की हम सब जानते है कि बड़ा सिलेंडर खरीदने के लिए पहले आपको गैस एजेंसी में जाकर रजिस्टेशन करना होता है और फिर अपने जरूरी डॉक्यूमेंट और सिक्योरिटी धनराशि को भी जमा करना होता है, जिस काम में बहुत समय लगा जाता है। यदि आपका परिवार छोटा या फिर जरूरत कम है तो आप 5 किलो का मिनी सिलेंडर आसानी से ले सकते है. इसके लिए कोई भी डॉक्यूमेंट नहीं देने होंगे। बस अपने नज़दीकी किसी किराना स्टोर या गैस एजेंसी में जाकर ले सकते है. छोटे सिलेंडर को बदलना आसान भी है और इसे भरना भी आसान है.

छोटा सिलेंडर, बड़ा फायदा! जरूरत है कम, तो लें 5 किलो वाला गैस सिलेंडर! जानिए कैसे लें
छोटा सिलेंडर, बड़ा फायदा! जरूरत है कम, तो लें 5 किलो वाला गैस सिलेंडर! जानिए कैसे लें

कैसे मिलेगा मिनी सिलेंडर

जो लोग सिलेंडर का कम इस्तेमाल करते है उनके लिए मिनी सिलेंडर एक किफायती और सुविधाजनक विकल्प है. 5 किलो वाला सिलेंडर आप किसी शॉप या गैस सिलेंडर डिस्ट्रीब्यूटर से आसानी से ले सकते है और फिर उसे वही से भर सकते है। हो सकता है कि कुछ गैस कंपनियां आईडी प्रूफ मांग सकती हैं, लेकिन कुछ बिना प्रूफ के दे सकती है।

इसे भी जानें: घरेलू LPG गैस सिलेंडर का रख-रखाव कैसे करें?

Also ReadLPG Cylinder Booking Tips: ऐसे करें बुकिंग सस्ते में मिलेगा गैस सिलेंडर

LPG Cylinder Booking Tips: ऐसे करें बुकिंग सस्ते में मिलेगा गैस सिलेंडर

घर बैठे मिल सकता है 5 किलो वाला सिलेंडर

5 किलो वाला LPG सिलेंडर, जिसे मिनी सिलेंडर भी कहा जाता है, ये छोटे आकार, वजन, सुरक्षित, सुविधाजनक आदि कई मायनों में लाभदायक है। केवल इतना ही नहीं अब आप इसे घर बैठे ऑनलाइन भी मंगवा सकते है। जी हां, भारत गैस द्वारा शुरू की गई मिनी सिलेंडर सुविधा से ग्राहकों के लिए एक अच्छी खबर है। ग्राहक गैस एजेंसी के इस नंबर पर कॉल करके अपने घर पर 5 किलो वाला सिलेंडर मंगवा सकते है। जिससे आपके समय की बचत होगी। एजेंसी में कॉल करने के 2 घंटे के अंदर सिलेंडर आपके घर पर डिलीवर हो जायेगा। जिसके लिए आपको 25 रूपये एक्स्ट्रा चार्ज देना होगा।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

गैस सिलेंडर लेने के लिए ओटीपी अनिवार्य

यदि आप अपने घर 5 किलो वाला सिलेंडर ऑडर करते है तो गैस सिलेंडर की डिलीवरी के लिए आपको डिलीवरी बॉय को रजिस्टर मोबाइल नंबर पर आया हुआ OTP बताना होगा, जो कि पूरी तरह से सुरक्षित है। उस OTP को गैस एजेंसी तक पहुंचाया जाएगा, जहां से इसे कम्पनी के नए SDMS सॉफ्टवेयर पर अपलोड किया जायेगा। ओटीपी वेरिफाई होने के बाद आपको गैस सिलेंडर डिलीवर कर दिया जाएगा। यह नियम सभी क्षेत्रों में लागू किया गया है। ऐसा करने का मुख्य उद्देश्य कालाबाजारी को रोकना और होम डिलीवरी को ज्यादा पारदर्शी और सुरक्षित बनाना है।

Also Readनए गैस कनेक्शन के लिए जरूरी है ये सभी दस्तावेज, देखें पूरी लिस्ट

नए गैस कनेक्शन के लिए जरूरी है ये सभी दस्तावेज, देखें पूरी लिस्ट

Related Articles

Leave a Comment

हमारे Whatsaap चैनल से जुड़ें